सादृश्य प्रश्नोत्तरी

महत्वपूर्ण सादृश्य प्रश्नोत्तरी विषय: SSC, UPSC, RRB और बैंकिंग प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए वर्बल रीजनिंग में शामिल वर्ड एनालॉजी टॉपिक काफी महत्वपूर्ण हैं। सादृश्यता पर आधारित प्रश्नों में किसी न किसी तरह से संबंधित दो वस्तुएँ दी जाती हैं और चार या पाँच विकल्पों के साथ तीसरी वस्तु भी दी जाती है। आपको यह पता लगाना है कि कौन सा विकल्प तीसरी वस्तु के साथ वही संबंध रखता है जो पहली और दूसरी वस्तु से संबंधित है। इस पाठ को पढ़कर आप अपने ज्ञान में वृद्धि कर सकते हैं और आगामी परीक्षा में अच्छे अंक भी ला सकते हैं।

📁 सादृश्य प्रश्नोत्तरी (7 विषय मिले)

आइए सादृश्य गैर मौखिक तर्क प्रश्नोत्तरी सेट 1 का प्रयास करें और अपना आईक्यू बनाएं और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार रहें।

आइए सादृश्य गैर मौखिक तर्क प्रश्नोत्तरी सेट 2 का प्रयास करें और अपना आईक्यू बनाएं और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार रहें।

आइए सादृश्य गैर मौखिक तर्क प्रश्नोत्तरी सेट 3 का प्रयास करें और अपना आईक्यू बनाएं और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार रहें।

आइए सादृश्य गैर मौखिक तर्क प्रश्नोत्तरी सेट 5 का प्रयास करें और अपना आईक्यू बनाएं और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार रहें।

आइए सादृश्य गैर मौखिक तर्क प्रश्नोत्तरी सेट 6 का प्रयास करें और अपना आईक्यू बनाएं और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार रहें।

आइए सादृश्य गैर मौखिक तर्क प्रश्नोत्तरी सेट 7 का प्रयास करें और अपना आईक्यू बनाएं और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार रहें।

आइए सादृश्य गैर मौखिक तर्क प्रश्नोत्तरी सेट 8 का प्रयास करें और अपना आईक्यू बनाएं और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार रहें।

OTHER SUB-CATEGORIES