रेहाना अमीर का जीवन परिचय एवं उनसे जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी

इस अध्याय के माध्यम से हम जानेंगे रेहाना अमीर (Rehana Ameer) से जुड़े महत्वपूर्ण एवं रोचक तथ्य जैसे उनकी व्यक्तिगत जानकारी, शिक्षा तथा करियर, उपलब्धि तथा सम्मानित पुरस्कार और भी अन्य जानकारियाँ। इस विषय में दिए गए रेहाना अमीर से जुड़े महत्वपूर्ण तथ्यों को एकत्रित किया गया है जिसे पढ़कर आपको प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने में मदद मिलेगी। Rehana Ameer Biography and Interesting Facts in Hindi.

रेहाना अमीर का संक्षिप्त सामान्य ज्ञान

नामरेहाना अमीर (Rehana Ameer)
जन्म की तारीख 1974
जन्म स्थानचेन्नई, भारत
उपलब्धि2017 - ब्रिटेन में पार्षद बनने वाली प्रथम भारतीय महिला
पेशा / देशमहिला / राजनीतिज्ञ / भारत

रेहाना अमीर - ब्रिटेन में पार्षद बनने वाली प्रथम भारतीय महिला (2017)

भारतीय मूल की ब्रिटिश उद्यमी रेहाना अमीर ब्रिटेन में पार्षद बनने वाली प्रथम भारतीय महिला है। रेहाना ने सिटी ऑफ़ लंदन काउंटी के विंटरी वार्ड से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव लड़ा था।

रेहाना अमीर का जन्म सन 1974 को भारत के चेन्नई शहर में को हुआ था।
रेहाना ने इंटरनेशनल बिजनेस में एम.बी.ए किया हुआ है।
रेहाना पहली ऐसी भारतीय महिला है, जो ब्रिटेन में मई 2017 को काउंसलर चुनी गई है। रेहाना अमीर प्रसाद टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के संस्थापक और निदेशक भी हैं। रेहाना को सूचना प्रौद्योगिकी, प्रबंधन और सफलतापूर्वक बहु-देश, बड़े, जटिल आईटी और व्यवसाय परिवर्तन परियोजनाओं में 23 से अधिक वर्षों का अनुभव है। 19 फरवरी, 2009 को अय्यर को नए प्रसारण मानक प्राधिकरण के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया था। देश में समाचार चैनलों द्वारा प्रसारण के लिए आचार संहिता और प्रसारण मानकों को लागू करने के लिए प्राधिकरण का गठन किया गया था। "प्रतिष्ठित व्यक्तियों" श्रेणी के तहत उसे सदस्यता दी गई थी।
  Last update :  2022-06-28 11:44:49
  Post Views :  1247