पुस्तक और लेखक समसामयिकी घटना चक्र हिंदी में

समसामयिकी घटना चक्र हिंदी में: (Current Affairs in Hindi) इस अध्याय में आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं के दृष्टिकोण से भारत एवं विश्व पर आधारित नवीनतम समसामयिकी घटनाक्रम की जा प्राप्त कर सकते है।

सूचना और प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने प्रकाशन विभाग द्वारा प्रकाशित "स्वच्छ जंगल की कहानी - दादी की जुबानी" नामक पुस्तकों के एक सेट का विमोचन किया।
5 May 2017Books And Authors
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षा पर एक पुस्तक, "उच्च शिक्षा में गिरावट" का विमोचन किया।
31 March 2017Books And Authors
भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की पुस्तक -?"द ड्रामेटिक डिकेड: द इंदिरा गांधी इयर्स" - का पहला खंड अमेज़न के माध्यम से ऑनलाइन लॉन्च किया गया था (रूपा प्रकाशक के साथ एक समझौते के अनुसार ई-रिटेलर पुस्तक को हिट होने से पहले तीन सप्ताह तक बेचेगा द रिटेल बुकस्टोर शेल्फ़) उनके 79वें जन्मदिन पर।
11 December 2014Books And Authors
सचिन रमेश तेंदुलकर की आत्मकथा का मुंबई में आधिकारिक तौर पर विमोचन किया गया। भारत के महान क्रिकेट खिलाड़ी ने पुस्तक की पहली प्रति अपनी माँ को दी। किताब को पूरा करने में उस्ताद को 3 साल लगे। लॉन्च के दौरान 41 वर्षीय सचिन ने कहा कि वह चाहते हैं कि हर कोई उनके जीवन और उनके जीने के तरीके के बारे में जाने।
5 November 2014Books And Authors
पत्रकार-लेखक मार्क टुली की पुस्तक नॉन-स्टॉप इंडिया को द हिंदू के प्रधान संपादक एन राम द्वारा चेन्नई में लॉन्च किया गया था।
13 December 2011Books And Authors
हरि सिंह की जन्मशती के मौके पर डीजी वन और भारत के विशेष सचिव डॉ. पी.जे.दिलीप कुमार ने सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में हरि सिंह: ए लाइफ स्केच नामक पुस्तक का विमोचन किया।
10 December 2010Books And Authors
दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर हर्शल गिब्स की आत्मकथा, टू द प्वाइंट का विमोचन किया गया। किताब तुरंत विवादों में आ गई क्योंकि इसमें दौरे वाली क्रिकेट टीमों के शराब पीने, ड्रग्स और यौन हरकतों का खुलासा किया गया था।
1 November 2010Books And Authors
पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह द्वारा लिखित पुस्तक - "जिन्ना: भारत - विभाजन - स्वतंत्रता" का नई दिल्ली में विमोचन किया गया।
18 August 2009Books And Authors
  Last update :  2022-06-28 11:44:49
  Post Views :  1348