मनोरंजन समसामयिकी घटना चक्र हिंदी में

समसामयिकी घटना चक्र हिंदी में: (Current Affairs in Hindi) इस अध्याय में आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं के दृष्टिकोण से भारत एवं विश्व पर आधारित नवीनतम समसामयिकी घटनाक्रम की जा प्राप्त कर सकते है।

अभिनेत्री-निर्माता प्रियंका चोपड़ा जोनास आधिकारिक तौर पर अपनी पहली पुस्तक, "अनफिनिश्ड: ए मेमॉयर" के विमोचन के साथ लेखक बन गईं, जिसे उन्होंने "ईमानदार, स्वाभाविक और संवेदनशील" बताया। अंतिम परिणाम माइकल जोसेफ इम्प्रिंट द्वारा प्रकाशित एक पुस्तक है, जिसमें एक अभिनेता और निर्माता के रूप में उनके दोहरे महाद्वीप के 20 साल के करियर और यूनिसेफ गुडविल एंबेसडर के रूप में उनके काम को शामिल किया गया है।
26 February 2021Entertainment
भारत का 51वां अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) प्रसिद्ध फिल्म निर्माता सत्यजीत रे की पांच क्लासिक फिल्मों की स्क्रीनिंग के साथ मनाया जाएगा। पणजी में श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आयोजित उद्घाटन समारोह में सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और कन्नड़ फिल्म अभिनेता सुदीप की उपस्थिति में पणजी में उत्सव शुरू हुआ। श्रद्धांजलि के हिस्से के रूप में, महोत्सव रे की प्रशंसित "पाथेर पांचाली", उनकी पहली फिल्म द अपू ट्रिलॉजी, 1964 की रोमांटिक ड्रामा "चारुलता", "सोनार केला", उनकी 1977 की हिंदी निर्देशन की पहली फिल्म "शतरंज के खिलाड़ी" और "घरे बायरे" (1984) ). महोत्सव कलाइडोस्कोप के लिए 12 फिल्मों और विश्व पैनोरमा वर्ग के लिए 50 फिल्मों का भी अनावरण किया गया।
29 January 2021Entertainment
भारतीय अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को फोर्ब्स 30 अंडर 30 एशिया 2018 की सूची में शामिल किया गया है। अनुष्का शर्मा ने इस लिस्ट में 29वां स्थान हासिल किया है। अनुष्का ने 2007 में एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया। उन्होंने 2008 में "रब ने बना दी जोड़ी" से अभिनय की शुरुआत की, जिसने उन्हें फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार दिया।
27 March 2018Entertainment
राजकुमार राव स्टारर कॉमेडी फिल्म "न्यूटन" को ऑस्कर 2018 में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में चुना गया है।
22 September 2017Entertainment
मिस नॉर्थ डकोटा कारा मुंड ने मिस अमेरिका-2018 का खिताब जीता। ये ब्यूटी कॉन्टेस्ट न्यू जर्सी में हुआ था.
11 September 2017Entertainment
डिज़नी के लाइव-एक्शन अनुकूलन "ब्यूटी एंड द बीस्ट" को 2017 के "एमटीवी मूवी एंड टीवी अवार्ड्स" में मूवी ऑफ द ईयर नामित किया गया था।
9 May 2017Entertainment
बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान 2016 फोर्ब्स इंडिया सेलिब्रिटी 100 सूची में सबसे ऊपर हैं। 23 दिसंबर 2016 को फोर्ब्स पत्रिका द्वारा जारी सूची के अनुसार, 50 वर्षीय सलमान खान ने अपनी दो बड़ी रिलीज़ - सुल्तान और प्रेम रतन धन पायो की व्यावसायिक सफलता के कारण शीर्ष स्थान बरकरार रखा।
25 December 2016Entertainment
पहला ब्रिक्स फिल्म महोत्सव 2 सितंबर 2016 को सिरीफोर्ट ऑडिटोरियम कॉम्प्लेक्स, नई दिल्ली में शुरू होगा। सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने महोत्सव का उद्घाटन किया।
2 September 2016Entertainment
बजरंगी भाईजान अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (आईफा) पुरस्कार 2016 में विजयी हुए हैं, जिसमें सलमान खान-अभिनीत फिल्म को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला है, जबकि संजय लीला भंसाली की महान कृति को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला है।
26 June 2016Entertainment
संजय लीला भंसाली की "बाजीराव मस्तानी" के माध्यम से सिल्वर स्क्रीन पर मराठा योद्धा पेशवा बाजीराव द्वितीय की भूमिका को जीवंत करने वाले बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह को "महाराष्ट्रियन ऑफ द ईयर" का पुरस्कार मिलेगा। "लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर" पुरस्कार और उन व्यक्तियों को सम्मानित करता है जो बाकी लोगों से ऊपर उठे हैं, जिन्होंने राज्य को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया है और ब्रांड महाराष्ट्र को भारतीय और वैश्विक रडार पर रखा है।
2 April 2016Entertainment
बॉलीवुड अभिनेता से राजनेता बने राज बब्बर के बेटे, अभिनेता आर्या बब्बर लंबे समय से प्रेमिका जैस्मीन पुरी के साथ शादी के बंधन में बंध गए। अंधेरी स्थित एक गुरुद्वारा ने पूरे समारोह के साथ विवाह स्थल के रूप में कार्य किया, जिसमें करीबी दोस्तों और परिवार ने भाग लिया
22 February 2016Entertainment
उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की अध्यक्षता वाली एक समिति ने बॉलीवुड अभिनेता काजोल को प्रसार भारती बोर्ड के अंशकालिक सदस्य के रूप में चुना है। समिति ने शशि शेखर वेम्पती को भी नामित किया है, जिनके पास इंफोसिस के साथ काम करने का डेढ़ दशक से अधिक का अनुभव है, और वर्तमान में एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन मीडिया कंपनी के प्रमुख हैं।
9 February 2016Entertainment
2015 के लिए 61वें फिल्मफेयर पुरस्कार समारोह का आयोजन मुंबई में किया गया। रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। फिल्म बाजीराव मस्तानी 61वें फिल्मफेयर पुरस्कार द्वारा घोषित सर्वश्रेष्ठ फिल्म है।
16 January 2016Entertainment
हरामखोर, "चौथी कूट" और "तिथि" जैसी फिल्मों के शीर्ष पुरस्कारों के साथ 17वें जियो मामी मुंबई फिल्म महोत्सव का समापन हुआ। बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान समापन समारोह में सम्मानित अतिथि थे, जिसके बाद पुरस्कार समारोह हुआ। जूरी ने किर्गिस्तान की फिल्म "हेवनली नोमैडिक" को सिल्वर गेटवे ऑफ इंडिया की ट्रॉफी दी, जबकि जूरी ग्रैंड प्राइज कन्नड़ फिल्म "तिथि" को दिया गया।
6 November 2015Entertainment
ऑस्कर विजेता संगीतकार और संगीतकार ए.आर. रहमान ने 17वें जियो मामी मुंबई फिल्म फेस्टिवल के लिए एक खास सिग्नेचर ट्यून बनाकर अपना समर्थन दिया है। यह पहली बार है कि फिल्म फेस्टिवल में एक सिग्नेचर ट्यून है।
29 September 2015Entertainment
बॉलीवुड अभिनेत्री शर्मिला टैगोर, उनके बेटे और अभिनेता सैफ अली खान और कई अन्य लोगों को चुनाव आयोग (ईसी) द्वारा बिना पूर्व अनुमति के गुड़गांव में शादी की पार्टी आयोजित करने के लिए जारी किया गया है। उन्होंने पटौदी में अपने महल में करीना कपूर के साथ सैफ अली खान की शादी की सालगिरह पार्टी का आयोजन किया।
18 October 2014Entertainment
अभिनेत्री रानी मुखर्जी की हालिया रिलीज "मर्दानी" ने ए-सर्टिफिकेट होने के बावजूद पहले सप्ताहांत में 15 करोड़ रुपये कमाए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है।
26 August 2014Entertainment
फोर्ब्स पत्रिका ने शाहरुख खान को अरब जगत में शीर्ष भारतीय नेता का दर्जा दिया है। अभिनेता फोर्ब्स मध्य पूर्व विशेष अंक के कवर की शोभा बढ़ाने वाले पहले भारतीय सेलिब्रिटी बन गए।
16 May 2014Entertainment
प्रसिद्ध भारतीय बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान को समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म द लंचबॉक्स में उनकी भूमिका के लिए प्रतिष्ठित एशियाई फिल्म पुरस्कार (एएफए) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का नामांकन मिला।
21 March 2014Entertainment
बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय गूगल पर सबसे अधिक खोजी जाने वाली 20 सफल भारतीय महिलाओं की सूची में सबसे ऊपर हैं, इसके बाद विद्या बालन और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी हैं। * मिजोरम ने रविवार को यहां संतोष ट्रॉफी के लिए 68वीं राष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप के एकतरफा फाइनल में रेलवे को 3-0 से हरा दिया।
10 March 2014Entertainment
मेगा सीरियल 24 के सफल लॉन्च के बाद, कलर्स ने एक इंटरैक्टिव मोबाइल गेम "सफारी स्टॉर्म 24 - द गेम" लॉन्च किया है। इस 3डी गेम से दर्शकों को सीरियल के रियल टाइम एक्शन को ऑफलाइन अनुभव करने का मौका मिलेगा। गेम को गेमशास्त्र सॉल्यूशंस प्राइवेट द्वारा विकसित किया गया है। लिमिटेड
20 October 2013Entertainment
बॉलीवुड जोड़ी ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन amfAR के लिए उद्घाटन धन उगाहने वाले कार्यक्रम की मेजबानी करने जा रहे हैं। हॉलिवुड स्टार शैरोन स्टोन भी इस समारोह में विशेष प्रस्तुति देने भारत आएंगे। amfAR मुंबई में एड्स अनुसंधान के लिए एक फाउंडेशन है। amfAR द्वारा यह कार्यक्रम दुनिया भर में इसके अन्य कार्यक्रमों के समान होगा जिसमें ब्लैक-टाई डिनर और नीलामी शामिल है।
19 October 2013Entertainment
भाषा संबंधी समस्याओं पर गौरी शिंदे द्वारा बनाई गई फिल्म इंग्लिश विंग्लिश को अब दक्षिण कोरिया, ताइवान और जापान में रिलीज किया जाना है, जो ऐसे क्षेत्र नहीं हैं जहां हिंदी फिल्में आम तौर पर रिलीज होती हैं। शिंदे ने इस पूरे मामले की तुलना एक ऐसे बच्चे से की है जो बड़ा हो गया है और अब अपने आप चल रहा है.
15 August 2013Entertainment
बहुप्रतीक्षित फिल्म धूम 3 की पहली झलक सामने आ गई है। पोस्टर में आमिर खान शर्टलेस हैट पहने खिड़की से बाहर देख रहे हैं और पीछे हेलिकॉप्टर घूम रहे हैं। फिल्म क्रिसमस पर रिलीज होने वाली है और इसलिए पोस्टर में कहा गया है कि साल धूम के साथ खत्म होगा
14 August 2013Entertainment
शाहरुख खान अनुभवी अभिनेता और दक्षिण भारतीय सुपरस्टार रजनीकांत को फिल्म "चेन्नई एक्सप्रेस" में "थलाइवर ट्रिब्यूट" या "लुंगी डांस" गाने के साथ ट्रिब्यूट देंगे। सूत्रों के मुताबिक रजनीकांत ने गाने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है
1 August 2013Entertainment
बॉलीवुड में एक नया ट्रेंड छाया हुआ है। सबसे पहले, यह सोनम कपूर थीं जिन्होंने फिल्म "भाग मिल्खा भाग" के लिए केवल 11 रुपये चार्ज करके मुख्य अभिनेता फरहान अख्तर से लाइमलाइट चुरा ली थी। अब, अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित फिल्म "बॉम्बे वेलवेट" के लिए अभिनय करने वाले करण जौहर ने कहा है कि वह 11 रुपये चार्ज करेंगे और इस तरह बचाए गए पैसे का उपयोग उत्पादन गुणों और विशेष प्रभावों को बढ़ाने के लिए किया जाना चाहिए।
23 July 2013Entertainment
फिल्म निर्माता गुड्डू धनोआ शाहरुख खान वाले दीवाना का सीक्वल बनाने की तैयारी कर रहे हैं। 1992 में रिलीज़ हुई फिल्म में ऋषि कपूर, शाहरुख खान और दिव्या भारती की एक रोमांटिक कहानी थी। फिल्म के डायरेक्टर राज कंवर थे और प्रोड्यूसर गुड्डू धनोआ थे।
16 July 2013Entertainment
ये जवानी है दीवानी 100 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल होने के लिए तैयार है क्योंकि इसने पहले सप्ताह में बॉक्स-ऑफिस पर अच्छी प्रतिक्रिया दी है। फिल्म ने अपने ओपनिंग वीकेंड में 62.11 करोड़ रुपये की कमाई की है।
3 June 2013Entertainment
प्रसिद्ध पार्श्व गायिका शमशाद बेगम, जिनके गाने "मेरे पिया गए रंगून" और "कभी आर कभी पार" का मंगलवार शाम निधन हो गया, उनके पारिवारिक सूत्रों ने बुधवार को मीडिया को यह जानकारी दी। वह 94 वर्ष की थीं और पिछले कुछ महीनों से बीमार चल रही थीं
24 April 2013Entertainment
दिवंगत सुपरस्टार राजेश खन्ना की आखिरी फिल्म "रियासत" 18 जुलाई को उनकी पहली पुण्यतिथि पर रिलीज होगी। लंबी बीमारी के शिकार हुए हिंदी फिल्मों के पहले सुपरस्टार "आराधना", "कटी पतंग", "आनंद", "अमर प्रेम" और "आन मिलो सजना"।
11 April 2013Entertainment
  Last update :  2022-06-28 11:44:49
  Post Views :  743